Friday , 14 December 2018

एक हिंदू ने दान कर दी कब्रिस्तान के लिए अपनी जमीन

Home / STATE NEWS / Uttar Pradesh / Noida / एक हिंदू ने दान कर दी कब्रिस्तान के लिए अपनी जमीन

नोएडा के कोतवाली फेज टू क्षेत्र के इलाबास गांव मे शव को दफनाने को लेकर रविवार सुबह घंटों हंगामा हुआ। प्रशासन के अनुसार गांव के लोग जिस जमीन पर शव दफनाने का प्रयास कर रहे थे वह प्राधिकरण की है, जिसके वजह रोका गया था। हंगामे की सूचना पाकर नोएडा पुलिस, पीएसी, सीओ और सिटी मजिस्ट्रेट का काफिला मौके पर पहुंच गया।

इस दौरान पूर्व प्रधान राजेन्द्र सिंह आगे आए और कब्रिस्तान के लिए अपनी एक बीघा जमीन दान कर दी। जिसके बाद मामला शांत हो गया। इलाबास गांव निवासी मोहम्मद खान का शनिवार को इंतकाल हो गया। रविवार सुबह लोग जनाजा लेकर सेक्टर-86 स्थित कब्रिस्तान में पहुंचे,किन इलाबास गांव के पूर्व प्रधान राजेंद्र खारी ने शव दफनाने से मना कर दिया.

लोगों ने आरोप लगाया कि खारी ने सरकारी जमीन पर कब्जा कर रखा है। इसके बाद लोग जनाजा लेकर सेक्टर-88 में एक पार्क के पास खाली जमीन पर पहुंचे। यहां पुलिस ने शव को दफनाने से मना कर दिया। दोनों जगह जमीन नहीं मिलने पर गुस्साए लोगों ने हंगामा शुरू कर दिया।

देखते ही देखते समुदाय के 500 से अधिक लोग जमा हो गए और कब्रिस्तान की मांग को लेकर हंगामा करने लगे।सूचना पाकर मौके पर पहुंचे अधिकारियों ने कुलेसरा में जमीन दी, तब जाकर शव दफनाया गया। वहीं, हंगामे की सूचना पर सपा कार्यकर्ता भी पहुंच गए थे। सपा महानगर अध्यक्ष राकेश यादव ने कह कि यदि कब्रिस्तान की समस्या का स्थायी समाधान नहीं होगा तो प्राधिकरण से बात की जाएगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *