Tuesday , 25 September 2018

99 रुपये वाला दुनिया का सबसे सस्ता स्मार्टफोन, बुकिंग से पहले ये सच जान लें

Home / 18+ / 99 रुपये वाला दुनिया का सबसे सस्ता स्मार्टफोन, बुकिंग से पहले ये सच जान लें
namotel-650_051816072525

महज 251 रुपये में दुनिया का सबसे सस्ता स्मार्टफोन बनाने का दावा करके लोगों को बेवकूफ बना चुकी नोएडा की रिंगिंग बेल्स कंपनी के बाद अब बेंगलुरु की एक कंपनी नमोटेल महज 99 रुपये में स्मार्टफोन लेकर आई है. इस कंपनी ने नमोटेल अच्छे दिन के नामक से महज 99 रुपये में स्मार्टफोन लॉन्च करने की घोषणा की है. बेंगलुरु में एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में इस कंपनी के प्रमोटर माधव रेड्डी ने इसे दुनिया का सबसे सस्ता स्मार्टफोन बताया. .

कंपनी की साइट namotel.com पर जाकर 17 मई से 25 मई तक इस फोन की प्री-बुकिंग की जा सकती है. 2999 रुपये का स्मार्टफोन रिपोर्ट्स के मुताबिक 99 रुपये के स्पेशल लॉन्च प्राइज में उपलब्ध होगा. इसकी बुकिंग के लिए bemybanker.com साइट पर जाकर एक यूजर आईडी और पासवर्ड बनाना होगा जोकि namotel.com पर बुकिंग के लिए जरूरी होगा. bemybanker.com पर रजिस्ट्रेशन के लिए यूजर को 199 रुपये की वन टाइम लाइफटाइम मेंबरशिप फी देनी होगी.

इसकी बुकिंग के लिए आपके पास आधार कार्ड होना जरूरी है. ऑनलाइन पेमेंट के साथ इसमें कैश ऑन डिलिवरी का ऑप्शन दिया गया है.

ये भी पढ़ें: आप ठगिए… 8 करोड़ लोग तैयार हैं पैसा लेकर

नमोटेल अच्छे दिन के फीचर्स जबर्दस्त हैं. इस फोन में 4 इंच का डिस्पले 480×800 पिक्सल्स WVGA रेजोलूशन के साथ उपलब्ध होगा. यह फोन ऐंड्रॉयड 5.1 लॉलीपॉप ऑपरेटिंग सिस्टम पर चलता है और इसमें 1 जीबी रैम है. साथ ही इसमें 4 जीबी इंटरनल स्टोरेज जिसे एसडी कार्ड से 32 जीबी तक बढ़ाया जा सकता है. इसमें 2 मेगापिक्सल का बैक और वीजीए सेल्फी कैमरा है. यह फोन ड्यूल सिम का स्लॉट होगा.

बेंगलुरु की कंपनी नमोटेल ने महज 99 रुपये में दुनिया का सबसे सस्ता स्मार्ट लॉन्च करने का दावा किया है
कंपनी ने अपने बयान में इसे देश के प्रति अपना प्यार बताते हुए इसे ‘मेक इन इंडिया’ का कमाल बताया है. नमोटेल की वेबसाइट पर लिखा गया है कि इस फोन की कीमत 2999 रुपये घटाकर 99 रुपये की गई है और यह कैश ऑन डिलिवरी पर भी उपलब्ध है.

दावों में कितनी सच्चाईः दुनिया का सबसे सस्ता स्मार्टफोन महज 99 रुपये में लाने का दावा करने वाला नमोटेल की वेबसाइट namotel.com खुल ही नहीं रही है. न ही कंपनी द्वारा बुकिंग से पहले जिस bemybanker पर रजिस्ट्रेशन के लिए कहा गया है वही खुल रही है. शायद ऐसा इस साइट पर लाखों यूजर्स के एक साथ विजिट करना हो सकता है, जिसकी वजह साइट क्रैश कर गई हो. लेकिन इसकी विश्वसनीयता के बारे में कुछ भी नहीं कहा जा सकता है.

मोदी के नारे ‘अच्‍छे दिन’ से ही शुरू होता है सबसे सस्ता ऑफर.
वेबसाइट पर इस स्मार्टफोन की जो तस्वीर लगी है उसके बारे में डिस्क्लेमर लिखा है, ‘ वेबसाइट पर दिखाई गई तस्वीर सिर्फ ऐड के लिए है.’ जिससे कंपनी के दावे पर सवाल उठते हैं.

इन दावों पर भरोसा करना इसलिए भी आसान नहीं है क्योंकि अभी फरवरी में ही नोएडा स्थित रिंगिंग बेल्स नामक कंपनी महज 251 रुपये में स्मार्टफोन लाने का दावा करने के बाद फर्जी साबित हो गई थी और पुलिस इस कंपनी और इसके मालिकों के खिलाफ कार्रवाई कर रही है.

इसलिए इस महज 99 रुपये के सस्ते स्मार्टफोन के चक्कर में 99 रुपये भी न गंवाएं तो अच्छा रहेगा.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *