Thursday , 15 November 2018

अजान विवाद के बाद सोनू निगम ने मुंडवाया सिर , मौलवी से मांगे दस लाख

Home / 18+ / अजान विवाद के बाद सोनू निगम ने मुंडवाया सिर , मौलवी से मांगे दस लाख
download (1)

न्यूज़ एजेंसी– धर्मस्थलों में लाउडस्पीकर के इस्तेमाल पर किए गए ट्वीट के बाद विवाद में फंसे बॉलीवुड गायक सोनू निगम ने कहा है कि उनकी मंशा किसी को ठेस पहुंचाने की नहीं थी लेकिन वो कट्टरपंथी लोगों का विरोध करते रहेंगे.मंगलवार को एक प्रेस कांफ्रेंस में उन्होंने ऐलान किया कि वो अपना सिर एक मुसलमान भाई से मुंडवा रहे हैं और मौलवी 10 लाख रुपए तैयार रखें. इसके बाद उन्होंने अपने सिर के बाल शेव करा लिए.असल में दो दिन पहले उनके ट्वीट के बाद पश्चिम बंगाल के एक मौलवी ने उनके बाल मुंडवाने वाले के लिए 10 लाख रुपये का ईनाम रखा था.पत्रकारों से बातचीत में सोनू निगम ने कहा, “मैं धर्मनिरपेक्ष हूं और मेरी मंशा पैगम्बर की आलोचना करना नहीं था. मैं न हिंदूवादी हूँ और न मुस्लिम-परस्त…”उन्होंने कहा, “मैंने मोहम्मद लिखा था, कुछ लोगों को कहना है कि मोहम्मद साहब क्यों नहीं कहा. ये अंग्रेजी भाषा की दिक्कत है. अंग्रेजी में मोहम्मद साहब नहीं आता, मोहम्मद ही आता है.

“उनका कहना था कि ‘जिस तरह किसी मुसलमान की भाषा में श्रीकृष्ण नहीं आता है उसी तरह मेरी भाषा में मुहम्मद साहब नहीं आ रहा है, मुहम्मद ही आ रहा है.’उन्होंने कहा कि ‘लोग छोटे छोटे मुद्दों को तूल देकर बड़ा बना कर न समझने का आडंबर कब तक करेंगे और लोग बड़ी बात नहीं समझ पा रहे.’उन्होंने कहा कि वो ग़लत समय पर किसी भी धार्मिक आयोजन में लाउडस्पीकर इस्तेमाल को जायज नहीं मानते और ये अपने विचार रखने की आज़ादी में यक़ीन रखते हैं.उनका कहना था कि ‘उन्होंने ट्वीट पर मंदिरों और गुरुद्वारे की भी बात कही थी लेकिन उस बात को छोड़ दिया गया.’जब उनसे पूछा गया कि वो अपने सिर के बाल क्यों मुंडवा रहे हैं तो उन्होंने कहा कि ये किसी प्रकार का विरोध नहीं है, इसको ऐसे नहीं पेश किया जाना चाहिए.हालांकि फतवे के बाद सोनू निगम ने ट्वीट कर कहा था कि वो खुद अपने सिर के बाल मुंडवाएंगे और मौलवी को 10 लाख रुपये देने के लिए तैयार रहने चाहिए._95699802_409aae4a-aac4-40f4-a72b-6a0036e5504b

 

 

 

 

 

 

 

 

 

उन्होंन कहा कि ‘ये मुहब्बत से हो रहा है, इसमें कोई विरोध नहीं है. मैं अपनी मर्जी से अपने मुसलमान भाई से कह रहा हूं कि मेरे बाल काटिए. अगर फतवे की ही बात को थोड़ा प्यार से करें तो बेहतर संदेश जाएगा.’प्रेस कांफ्रेंस में आलिम भी मौजूद थे जिन्होंने उनके सिर के बाल शेव किए.बॉलीवुड हेयरस्टाइलिस्ट आलिम हक़ीम ने पत्रकारों को बताया कि सोनू निगम ने केवल लाउडस्पीकर्स के बारे में बात कही थी और इससे किसी और तरह से नहीं लेना चाहिए.उन्होंने कहा, “सोशल मीडिया के ज़माने में हर किसी को अपनी बात रखने के हक़ है लेकिन कभी कभी लोग किसी भी बात से दुखी हो जाते हैं और उसे मुद्दा बना लेते हैं.”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *