Saturday , 17 November 2018

सफाई देते हुए बोले अजय भट्ट कि सहारनपुर कभी भी नहीं होगा शामिल उत्तराखंड में

Home / don't Miss / सफाई देते हुए बोले अजय भट्ट कि सहारनपुर कभी भी नहीं होगा शामिल उत्तराखंड में
uttarakhand-bjp-president-ajay-bhatt
देहरादून- सहारनपुर को उत्तराखंड में मिलाने के बयान की सोशल मीडिया में हो रही सीएम त्रिवेंद्र और भाजपा की आलोचना से सहमे भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष अजय भट्ट ने मुद्दे पर सफाई दी है।
भट्ट ने कहा कि सीएम  रावत के सहारनपुर में दिए वक्तव्य को मीडिया में ग़लत ढंग से और तोड़ मरोड़ कर प्रस्तुत किया गया है। भट्ट ने कहा कि  सहारनपुर को उत्तराखंड में शामिल किए जाने का कोई सवाल ही नहीं है।
भट्ट ने कहा कि मुख्यमंत्री  ने सहारनपुर में अपने भाषण में कही भी इस बात का संकेत नहीं दिया कि सहारनपुर को उत्तराखंड में मिलाया जा सकता है। भट्ट ने कहा कि सहारनपुर को उत्तराखंड में मिलाने के बारे में न तो सरकार स्तर पर और न हीं संगठन स्तर पर कोई विचार है । लिहाजा  इस मामले पर किसी प्रकार का कोई भ्रम भी नहीं रहना चाहिए।
 वही भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष अजय भट्ट ने गुजरे वक्त का हवाला देते हुए अपनी बात को पुख्ता किया। भट्ट ने कहा कि उत्तराखंड राज्य निर्माण की प्रक्रिया के दिनो में उत्तरप्रदेश विधान सभा में कई नेताओं ने सहारनपुर मुज़फ़्फ़रनगर व उत्तराखंड से जुड़े हुए कुछ भाग को उत्तराखंड में जोड़ने व सशक्त पश्चिम उत्तर प्रदेश बनाने की बात कही थी। इन नेताओं में से कई ने उनसे भी इस बारे में बातचीत की थी। लेकिन उस समय भी हमने इस बारे में मना कर दिया था। यहाँ तक कि उत्तराखंड बनने के बाद भी कुछ नेता व संगठन भी इस बारे में प्रयास रत रहे, किन्तु हम इससे सहमत नहीं हुए।
अंततः सहारनपुर आदि उत्तराखंड में शामिल नहीं हुए । अब यही सत्य है कि सहारनपुर और यूपी के दूसरे जिले उत्तराखंड में नहीं है और उत्तरप्रदेश का भाग है। इस स्थिति में कोई परिवर्तन होने वाला नहीं है। अतः इस मामले को हमेशा के समाप्त मान लेना चाहिए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *