Saturday , 17 November 2018

भाजपा सरकार की नीतियाँ किसान और कारोबारी विरोधी, दोनों कर रहें हैं आत्महत्याएं – प्रीतम सिंह

Home / don't Miss / भाजपा सरकार की नीतियाँ किसान और कारोबारी विरोधी, दोनों कर रहें हैं आत्महत्याएं – प्रीतम सिंह
201705221304434571_pritam-singh-starting-his-kumaun-tour-from-26th-may_SECVPF

देहरादून- उत्तराखण्ड प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष प्रीतम सिंह ने देहरादून के ट्रांस्पोर्टर बलवन्त भट्ट की मौत पर गहरा शोक प्रकट किया है।
प्रेस विज्ञप्ति के जरिए प्रीतम सिंह ने मृतक के परिजनों के प्रति संवेदना व्यक्त करते हुए कहा कि भाजपा की केन्द्र व राज्य सरकारे संवेदनहीन हो चुकी हैं तथा उनकी गलत नीतियों के कारण पहले किसानों को आत्महत्या के लिए मजबूर होना पड़ा और अब जीएसटी के कारण व्यापारियों को भी खुदकुशी के लिए मजबूर होना पड़ रहा है।
प्रीतम सिंह ने कहा कि इससे 9 जनवरी, 2018 को ट्रांसपोर्टर प्रकाश पाण्डेय ने व्यापार में घाटे के चलते मौत को गले लगाया और आज बलवन्त भट्ट को आत्महत्या का रास्ता चुनना पड़ा है। उन्होंने कहा कि देश में लाखों लोग इस जबरन नोटबंदी व जीएसटी के कारण बर्बाद हो चुके हैं।
प्रीतम ने कहा मौत को गले लगा चुके नो बलवन्त भट्ट और प्रकाश पाण्डेय भाजपा के जीएसटी और नोटबंदी के दुष्परिणामों से प्रभावित उन लाखों लोगों के प्रतीक मात्र हैं जिनका व्यापार उजड़ गया है। ये ऐसे निम्न मध्यमवर्ग के व्यापारी थे जिन्होने बैंकों से कर्ज लेकर अपना कारोबार शुरू किया था। लेकिन जीएसटी और नोटबंदी ने उनके कारोबार को तबाह कर दिया। लिहाजा बैंक की किश्तें निकलनी मुश्किल हो गई।
सिंह ने कहा ऐसे हालात का सामना कई कारोबारी कर रहे हैं। बावजूद इसके भाजपा की केन्द्र और राज्य सरकारों को दिल पसीज नहीं रहा है। विपक्षी दल बार-बार राहत देने की मांग कर रहे हैं लेकिन भाजपा सरकार के कान में जूं तक नहीं रेंग रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *