Wednesday , 25 April 2018

मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र सिंह रावत ने में रेल मंत्री पीयूष गोयल से की मुलाकात, इन ख़ास मुद्दों पर हुई चर्चा

Home / don't Miss / मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र सिंह रावत ने में रेल मंत्री पीयूष गोयल से की मुलाकात, इन ख़ास मुद्दों पर हुई चर्चा
Piyush-goel_20170508_350_630

देहरादून – रेल यात्रियों को अब बेवजह परेशानी नहीं उठानी पड़ेगी। यह राहत भरी खबर यात्रियों के बड़े काम की है। जी हां अब नही होगी यात्रियों को परेशानी। मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र सिंह रावत ने नई दिल्ली स्थित रेल भवन में रेल मंत्री पीयूष गोयल से मुलाकात की।

मुख्यमंत्री ने केंद्रीय मंत्री को अवगत कराया कि ऋषिकेश-कर्णप्रयाग रेलवे लाइन का फाइनल लोकेशन सर्वे पूरा हो गया है। जुलाई तक भूमि अधिग्रहण का काम भी पूरा हो जाएगा। सीएम ने हरिद्वार से दिल्ली के लिए सीधी रेलगाड़ी चलवाने की मांग भी की। इस पर केंद्रीय मंत्री ने फिजिबिलिटी सर्वे करवाने की बात कही।

सीएम ने यह भी बताया कि देवबंद-रुड़की प्रोजेक्ट के लिए उत्तराखंड के नौ गांवों का भूमि अधिग्रहण फाइनल स्टेज पर है। उत्तर प्रदेश के 14 गांवों के भूमि अधिग्रहण का काम चल रहा है। उत्तराखंड सरकार ने इसके लिए 220 करोड़ रुपये जारी कर दिए हैं। मुख्यमंत्री ने जिम कार्बेट टाइगर रिजर्व एवं गंगा दर्शन विशेष रेल सेवा संचालित किए जाने का भी अनुरोध किया।

पीयूष गोयल ने मुख्यमंत्री को आश्वस्त किया किराज्य हित से जुड़ी योजनाओं के क्रियान्वयन में आवश्यक सहयोग दिया जाएगा। इसी क्रम में मुख्यमंत्री ने केंद्रीय वित्त मंत्री अरुण जेटली के साथ प्री-बजट बैठक में राज्य से संबंधित महत्वपूर्ण विषयों पर भी चर्चा की।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *