Wednesday , 25 April 2018

उत्तराखण्ड खेलों की दृष्टि से उपयोगी राज्य सिद्ध हो सकता है- CM त्रिवेंद्र

Home / don't Miss / उत्तराखण्ड खेलों की दृष्टि से उपयोगी राज्य सिद्ध हो सकता है- CM त्रिवेंद्र
27971852_1754484434572070_8034159777759747480_n
देहरादून-  उत्तराखण्ड में विभिन्न खेलों के लिए एक अन्तर्राष्ट्रीय कोचिंग सेंटर विकसित किया जायेगा।
उत्तराखण्ड खेलों की दृष्टि से उपयोगी राज्य सिद्ध हो सकता है। ये बात आज उत्तराखंड के मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र रावत ने  आॅल इंडिया सीनियर रैंकिंग बैडमिण्टन चैम्पियनशिप के शुभारम्भ के अवसर पर कही।
देहरादून, हरिद्वार, उधम सिंह नगर के मैदानी जिलों में खेल के लिए अच्छे स्टेडियम है। इसके अलावा 6500 फीट की ऊँचाई पर राॅसी स्टेडियम उत्तराखण्ड में है। राॅसी में बहुत जल्द ही हाई अल्टीट्यूट स्पोर्ट्स प्रारम्भ किए जाएंगे।
प्रतियोगिता के शुभारंभ के मौके पर सीएम रावत ने कहा उत्तराखण्ड में एडवेंचर पर आधारित खेलों का अच्छा स्कोप है। उत्तराखण्ड का क्लाइमेट खेलों के लिए बहुत उपयुक्त है। यहां पर बारह महिने खेलों का आयोजन किया जा सकता है।
 उन्होंने कहा कि उत्तराखण्ड के खिलाड़ी विभिन्न खेलों क्रिकेट, हाॅकी, बैडमिण्टन, फुटबाॅल, एथलेटिक्स आदि खेलों में अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं। प्रदेश के खिलाड़ी राष्ट्रीय टीम में अपना स्थान बनाकर प्रदेश का सम्मान बढ़ा रहे हैं।
इस अवसर पर सीएम रावत ने प्रतियोगिता में प्रतिभाग करने वाले खिलाड़ियों का उत्तराखण्ड आगमन पर स्वागत किया। का विधायक  मनोज रावत,  देशराज कर्णवाल, उत्तराखण्ड के पूर्व खेल मंत्री  नारायण सिंह राणा, आईजी संजय गुंज्याल, डीआईजी पुष्पक ज्योति एवं विभिन्न प्रदेशों के खिलाड़ी उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *