Saturday , 17 November 2018

अब ट्रेन से यात्रा के लिए देहरादून वालों को जाना होगा हर्रावाला स्टेशन

Home / don't Miss / अब ट्रेन से यात्रा के लिए देहरादून वालों को जाना होगा हर्रावाला स्टेशन
imag17713077428

देहरादून- केंद्र सरकार उत्तराखंड की हर मामले में मदद करेगी। फिर चाहे वह नई रेल लाइन बिछाने का मसला हो या फिर राज्य के 27 विकास खंडों में आदर्श विद्यालयों की स्थापना का मसला। दिल्ली से लौटकर वापस देहरादून आकर ये बात आज सूबे के मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र रावत ने कही।

 

 

images
देहरादून के सचिवालय में बने नए मीडिया सेंटर का उद्घाटन करते हुए सीएम ने कहा केंद्र सरकार ने राज्य को हर कदम पर सहयोग का आश्वासन दिया है। सीएम ने कहा केंद्र सरकार श्रीनगर में एनआईटी परिसर के निर्माण के लिए राज्य सरकार की भरपूर मदद करेगी।
वहीं प्रेस को संबोधित करते हुए सीएम रावत ने दिल्ली दौरे को मीडिया से शेयर किया। गौरतलब है कि सीएम रावत ने दिल्ली में कई केंद्रीय मंत्रियों से मुलाकात कर राज्य की जरूरतों को रखा था। बहरहाल सीएम रावत ने कहा कि जल्द ही दिल्ली- हरिद्वार के बीच एक नई ट्रेन चलेगी। जबकि दिल्ली से रामनगर के बीच भी ट्रेन चलाने की तैयारी हो रही है।
वहीं रावत ने कहा कि रुड़की-देवबंद के बीच रेल लाइन का पूरा खर्च केंद्र सरकार उठाएगी। इस दौरान रावत ने कहा कि जल्द ही देहरादून का रेलवे स्टेशन हर्रावाला में शिफ्ट कर दिया जाएगा। इसके अलावा सीएम रावत ने बताया कि जल्द ही हरिद्वार और देहरादून में सीएनजी की आपूर्ति शुरू हो जाएगी।
इसके अलावा सीएम रावत ने कहा कि केंद्र सरकार उत्तराखंड के संग्रहालयों को सजाने संवारने के लिए 30 करोड़ रुपये,की मदद करेगी। वहीं सीएम रावत ने विशिष्ट बीटीसी मामले में कहा कि उत्तराखंड देश के दूसरे राज्यों से अलग नहीं है बावजूद इसके उन्हें मानव संसाधन मंत्री प्रकाश जावड़ेकर से इस मसले पर बड़ी उम्मीद है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *