Tuesday , 19 June 2018

रोहित के ‘तूफ़ान’ में उड़ा श्रीलंका, भारत को सीरीज में 2-0 की अजेय बढ़त

Home / Sports / Cricket / रोहित के ‘तूफ़ान’ में उड़ा श्रीलंका, भारत को सीरीज में 2-0 की अजेय बढ़त
rohit-sharma_650x400_81513956782

भारतीय पारी: रोहित शर्मा ने बनाया तूफानी शतक

श्रीलंका की ओर से पारी का पहला ओवर एंजेलो मैथ्‍यूज ने फेंका जिसमें रोहित शर्मा ने दो चौके लगाए. पारी का दूसरा ओवर दुष्‍मंथ चमीरा ने किया, इसमें राहुल के चौके सहित 7 रन बने. पारी के तीसरे ओवर में राहुल को जीवनदान मिला जब समरविक्रमा ने बैकवर्ड प्‍वाइंट उनका कैच ड्रॉप कर दिया. मैथ्‍यूज के इस ओवर में 3 रन बने. पारी के चौथे ओवर में राहुल ने चमीरा को छक्‍का लगाते हुए गेंद को दर्शक दीर्घा में पहुंचा दिया. ओवर में 8 रन बने. पांचवें ओवर में नुवान प्रदीप आक्रमण पर आए. रोहित शर्मा ने पहली ही गेंद पर छक्‍का लगाकर उनका स्‍वागत किया.

इस ओवर में राहुल ने भी चौका और छक्‍का जमाया. ओवर बेहद महंगा रहा और इसमें 17 रन बने. पांच ओवर के बाद टीम का स्‍कोर बिना विकेट खोए 43 रन था. छठे ओवर में धनंजय गेंदबाजी के लिए आए. इस ओवर में रोहित शर्मा ने दो चौके और एक छक्‍का जमाया. ओवर में 16 रन बने. सातवां ओवर परेरा ने फेंका, इसमें 12 रन भारत के खाते में आए.पारी के 8वें ओवर में चतुरंगा डिसिल्‍वा को रोहित ने दो चौके और राहुल ने छक्‍का लगाया. ओवर में 16 रन बने.पारी के नौवें ओवर में गुणरत्‍ने को रोहित ने दो छक्‍के और दो चौके लगे. इस ओवर में 21 रन बने.रोहित का अर्धशतक 23 गेंदों पर सात चौके और तीन छक्‍कों की मदद से पूरा हुआ. टीम इंडिया के 100 रन 52 गेंद पर पूरे हुए. 10 ओवर के बाद टीम का स्‍कोर बिना विकेट खोए 117 रन था.

भारत का दूसरा विकेट केएल राहुल के रूप में गिरा जिन्‍हें 89 रन (49 रन, पांच चौके, आठ छक्‍के) पर नुवान प्रदीप ने आउट किया. राहुल पारी के 19वें ओवर में आउट हुए. इसके बाद टीम इंडिया ने अगले तीन विकेट हार्दिक पंड्या (10), श्रेयस अय्यर (0) और एमएस धोनी (28) के रूप में गंवाए. दिनेश कार्तिक 5 और मनीष पांडे 1 रन बनाकर नाबाद रहे. श्रीलंका के सारे गेंदबाज महंगे साबित हुए. कप्‍तान थिसारा परेरा और नुवान प्रदीप ने दो-दो विकेट लिए. हालांकि प्रदीप ने इसके लिए 61 और परेरा ने 49 रन खर्च किए.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *