Wednesday , 15 August 2018

चैम्पियन के राजनीतिक पंच से मची खलबली, संबंधित प्रकरण की जांच शुरू

Home / don't Miss / चैम्पियन के राजनीतिक पंच से मची खलबली, संबंधित प्रकरण की जांच शुरू
Kunwar-Pranav-Singh-champion

देहरादून- खानपुर के भाजपा विधायक कुंवर प्रणव सिंह चैंपियन की नाराजगी और उनके द्वारा दिए गए बयानों से संबंधित प्रकरण की जांच शुरू हो गई है। भाजपा प्रदेश महामंत्री नरेश बंसल ने विधायक चैंपियन के विवादित बोल से संबंधित पत्रावलियों का अध्ययन करने के साथ ही वीडियो क्लीपिंग भी देखी।

उन्होंने कहा कि अभी मामले में परीक्षण चल रहा है, यदि प्रकरण अनुशासनहीनता के दायरे में होगा तो निश्चित तौर पर कार्रवाई होगी। हालांकि, इस मामले में विधायक कुंवर प्रताप चैंपियन को अभी कोई नोटिस जारी नहीं किया गया है। माना जा रहा है कि शुक्रवार तक प्रदेश महामंत्री अपनी रिपोर्ट प्रदेश अध्यक्ष को सौंप देंगे।

खानपुर विधायक कुंवर प्रणव चैंपियन ने हाल ही में सरकार व संगठन के खिलाफ तीखे तेवर अपनाए थे। उनका कहना था कि न तो मुख्यमंत्री और न ही प्रदेश अध्यक्ष ने उनकी व्यथा सुनी। यहां तक की वे केंद्रीय अध्यक्ष अमित शाह के सामने भी अपनी पीड़ा रख चुके हैं। सरकार और पार्टी संगठन से नाराजगी से संबंधित उनके वीडियो सोशल मीडिया में खासे वायरल हुए। इससे सरकार और संगठन दोनों ही काफी असहज भी हो गए थे।

इस पर बीते रोज प्रदेश अध्यक्ष अजय भट्ट ने विधायक खानपुर चैंपियन से स्पष्टीकरण लेने के साथ ही महामंत्री संगठन नरेश बंसल को जांच सौंपी थी। गुरुवार को प्रदेश कार्यालय पहुंच कर महामंत्री नरेश बंसल ने प्रकरण से संबंधित समाचार पत्रों की कटिंग का अध्ययन किया और वीडियो क्लीपिंग भी देखे। उन्होंने कहा कि पार्टी में अपनी बात रखने के कई फोरम है। इन पर पहले बात रखी जानी चाहिए।

उन्होंने कहा कि फिलहाल वे प्रकरण का परीक्षण कर रहे हैं। मामले में अनुशासनहीनता पाई गई तो निश्चित रूप से कार्रवाई की जाएगी। इसका फैसला पार्टी अध्यक्ष व पार्टी के संविधान के अनुसार किया जाएगा। उन्होंने कहा कि फिलहाल खानपुर विधायक चैंपियन को कोई नोटिस नहीं भेजा गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *