Friday , 14 December 2018

नोट बंदी के बाद भी भाजपा सरकार में 3000 करोड़ का खनन घोटाला करने वाले रेड्डी ने अपनी बेटी की शादी में खर्च किये 500 करोड़

Home / 18+ / नोट बंदी के बाद भी भाजपा सरकार में 3000 करोड़ का खनन घोटाला करने वाले रेड्डी ने अपनी बेटी की शादी में खर्च किये 500 करोड़
reddy

नोएडा, भाजपा कर्नाटक के नेता और भाजपा सरकार में 3000 करोड़ का खनन घोटाला करने वाले जनार्दन रेड्डी ने अपनी बेटी की शादी में खर्च किये करीब 500 करोड़।

देश भर में नोटबंदी की वजह से लोग बैंको के बहार लाइनों में खड़े हैं कुछ लोगों ने लाइनों में ही खड़े खड़े दम तोड़ दिया है कुछ की कैश न मिल पाने की वजह से हार्ट अटैक से मौत हो गयी है। लोगो की शादियां पोस्टपोन हो रही है कुछ लोगो की मौत शादी की व्यवस्था न कर पाने की वजह से हो गयी है। पूरे देश में कैश की कमी से हाहाकार मचा हुआ है तो वहीं भाजपा नेता ने अपनी बेटी की शादी में 500 करोड़ रूपये खर्च कर दिये। नोटबंदी के बाद इतने बड़े पैमाने पर खर्च करने के लिए पैसा कहा से आया।

कर्नाटक में पिछली भाजपा सरकार में मंत्री रहे जनार्दन रेड्डी पर 3000 करोड़ के खनन घोटाले का मुकदमा चल रहा है और वो अभी 3 साल की सजा काट कर जमानत पर जेल से बाहर आये है। जनार्दन रेड्डी पर बेल्लारी जिले में जाने पर भी पाबन्दी है।

भाजपा नेता की बेटी की शादी में करोड़ों रुपए उड़ने की ख़बर से सब हैरान हैं। पूर्व भाजपा मंत्री और भाजपा नेता जी जनार्दन रेड्डी की बेटी ब्रह्माणी की पांच दिन चलने वाली शादी में 5 अरब रुपए खर्च का अनुमान है।

सोने का पानी चढ़ा निमंत्रण और बॉलीवुड सितारों की परफ़ॉर्मेंस ने इस शादी को विवादों में ला दिया है। लोग इसे ‘पैसे की बेशर्म नुमाइश’ क़रार दे रहे हैं।

हाल में ही मोदी सरकार ने 500 और 1000 के नोटों पर पाबंदी लगा दी है जिसका असर लोगों पर साफ़ दिख रहा है। लोगों को पैसा जमा कराने और बदलने के लिए लंबी क़तारों में लगना पड़ रहा है।
भारत मोटे तौर पर नक़दी आधारित अर्थव्यवस्था है और शादी में ज़्यादातर ख़र्च नक़द ही होता है।

रेड्डी के हवाले से कहा गया है कि उन्होंने बंगलौर और सिंगापुर में प्रॉपर्टी गिरवी रखी है और 6 महीने पहले सारा भुगतान कर दिया गया था, जब समारोह की योजना तैयार की थी।

लेकिन सोशल मीडिया पर आम लोगों ने इस बेहद खर्चीली शादी पर हमला बोला। इस बीच राजनीतिक विरोधियों का कहना है कि काले धने के ख़िलाफ़ प्रधानमंत्री के अभियान में रईस लोग शामिल हैं या नहीं।

समारोह स्थल बैंगलोर पैलेस में तैयारियां कई महीने से जारी हैं। रिपोर्ट के मुताबिक़ सेट बनाने के लिए आठ बॉलीवुड डायरेक्टरों को बुलाया गया है।

आंकड़ों में शादी खर्च

  • ब्याह पर कुल खर्च: 500 करोड़ रुपए
  • सोने के पानी वाले कार्ड, जिनमें एलसीडी स्क्रीन लगी है: 1 करोड़ रुपए
  • दुल्हन की साड़ी: 17 करोड़ रुपए
  • दुल्हन के आभूषण: 90 करोड़ रुपए
  • 3000 बाउंसर और 300 पुलिसकर्मियों ड्यूटी पर रहेंगे, खोजी कुत्ते और बम निरोधक दस्ता भी रहेगा

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *