Tuesday , 25 September 2018

PM मोदी ने CM त्रिवेंद्र से ली उत्तराखंड में विकास कार्यों की जानकारी

Home / Headlines / PM मोदी ने CM त्रिवेंद्र से ली उत्तराखंड में विकास कार्यों की जानकारी
CM Photo 06 dt.21 August, 2017

नई दिल्ली– मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत सोमवार को नई दिल्ली में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की अध्यक्षता में आयोजित मुख्यमंत्री परिषद् की बैठक में शामिल हुए। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने मुख्यमंत्री से राज्य के विकास, सुशासन को मजबूत करने, किसानों एवं गरीबों के कल्याण के लिए किये जा रहे कार्यों के संबंध में विस्तार से विचार विमर्श किया।

2022 तक किसानों की आय को दोगुनी करने के लक्ष्य को लेकर प्रधानमंत्री एवं मुख्यमंत्री के बीच हुई मुख्य रूप से चर्चा 

बैठक में मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र ने राज्य सरकार द्वारा किये जा रहे विभिन्न विकास कार्यों एवं राज्य में चलाई जा रही विभिन्न जन कल्याणकारी योजनाओं के बारे में विस्तार से जानकारी दी। 2022 तक किसानों की आय को दोगुनी करने के लक्ष्य को लेकर भी प्रधानमंत्री एवं मुख्यमंत्री के बीच चर्चा हुई। चर्चा के दौरान प्रधानमंत्री मोदी ने राज्य में केन्द्र सरकार द्वारा चलाई जा रही योजनाओं की प्रगति के बारे में भी जानकारी हासिल की।

बैठक में मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को प्रधानमंत्री फसल बीमा योजना, उज्जवला योजना, प्रधानमंत्री कृषि सिंचाई योजना, राष्ट्रीय नागरिक उड्डयन नीति का लाभ और उडान योजना, सेतु-भारतम योजना, मिशन इन्द्रधनुष, ईज ऑफ डूईंग, एक भारत-श्रेष्ठ भारत कार्यक्रम, डिजिटल इंडिया, राष्ट्रीय स्वास्थ्य बीमा योजना, प्रधानमंत्री जीवन सुरक्षा बीमा एवं प्रधानमंत्री जीवन ज्योति बीमा योजना के तहत किये जा रहे कार्यों की प्रगति की विस्तार से जानकारी दी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *