Thursday , 15 November 2018

मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र ने किया पहला दुर्लभ फोटो कैलेंडर ‘Unviel Uttarkashi’ का विमोचन

Home / don't Miss / मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र ने किया पहला दुर्लभ फोटो कैलेंडर ‘Unviel Uttarkashi’ का विमोचन
Screenshot_2018-01-26-22-07-13-597_com.google.android.gm_-300x189

उत्तरकाशी- भारत चीन सीमा नेलांग में 69वें गणतंत्र दिवस को राज्य के मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र सिह रावत ने हिमवीरों के साथ धूमधाम से मनाया। इसके उपरान्त आईटीबीपी परिसर मातली में जवानों को गणतंत्र दिवस के मौके पर मिष्ठान वितरित कर उत्साह वर्धन किया।

 

इस दौरान मुख्यमंत्री रावत ने जिलाधिकारी डा.आशीष चौहान की नवीन पहल पर तैयार किये गये जनपद के दुर्लभ फोटो के कलेण्डर अनविल उत्तरकाशी वर्ष 2018 को विमोचन किया। वहीं नगरपालिका द्वारा जनपद में नगर पालिका बाडाहाट में लागत रू.39.20 लाख, नगर पंचायत पुरोला लागत रू.19.60 लाख एवं नगर पंचायत बडकोट में लागत रू.19.60 लाख से निर्मित स्वच्छ भारत मिशन शहरी के अन्तर्गत बने शौचालय का उद्घाटन किया। जबकि मुख्यमंत्री घोषणा के अन्तर्गत गोफियारा में निर्मित काॅजी हाऊस/गौशाला  लागत रू.24.66 लाख का उद्घाटन किया।

 

इस अवसर पर मुख्यमंत्री रावत ने पत्रकारों से रूबरू होते हुए कहा कि हमारे देश के जवान किस परिस्थिति में देश की सेवा कर रहे है और वहां पर जवान किस तरह से माइनस टेम्प्रेचर में कार्य कर रह है, हम सब के लिए गौरव की बात है। उनको बधाई एवं सेलिब्रेट कर उनके कार्य को उत्साह बर्धन करने गया।

 

बार्डर रोड में स्थाई पुल न बनने की सवाल पर मुख्यमत्री रावत ने कहा कि उत्तरकाशी जनपद के 94 किमी एनजीटी के वजह से दिक्कतें है, उसे दूर करने के लिए प्रयासरत है, हम देश स्तर पर उस पर कार्य कर रहे है। नेलांग जादूग से विस्तापित लोगों की समस्या पर उन्होने गंगोत्री विधायक गोपाल सिंह रावत को पूरा प्रकरण प्रेषित करने को कहा जल्द ही इसका हल निकालने का भरोषा दिया।

इस अवसर पर यमुनोत्री विधायक केदार सिह रावत, मुख्य सचिव उत्पल कुमार सिंह, सचिव नितेश झा, महानिदेशक आईटीबीपी एचएस गौराया, जिला भाजपा अध्यक्ष श्याम डोभाल, जिला पंचायत अध्यक्ष जशोदा राणा, नगर पालिका अध्यक्ष् जयेन्द्र राणा पुलिस अधीक्षक ददन पाल, मुख्य विकास अधिकारी विनीत कुमार, उपजिलाधिकारी सौरभ असवाल सहित कई जनप्रतिनिधि एवं अधिकारी, कर्मचारी उपस्थित थे।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *