Wednesday , 25 April 2018

उत्तराखंड ट्रैफिक पुलिस का सकरात्मक कदम- सड़क दुर्घटनाग्रस्त लोगों की मदद करने वालों को अब पुलिस देगी इनाम

Home / don't Miss / उत्तराखंड ट्रैफिक पुलिस का सकरात्मक कदम- सड़क दुर्घटनाग्रस्त लोगों की मदद करने वालों को अब पुलिस देगी इनाम
delhi-police-pollution-759

देहरादून – उत्तराखंड की ट्रैफिक पुलिस ने एक सराहनीय पहल की है। किसी दुर्घटना के कारण सड़क पर बेसुध पड़े और घायल लोगों की मदद करने वालों का अब पुलिस इनाम देगी। इसके लिए ट्रैफिक निदेशालय ने ट्रैफिक मैन ऑफ द मंथ पुरस्कार देने का निर्णय लिया है।

सुप्रीम कोर्ट का आदेश है कि दुर्घटना, मारपीट या दूसरे कारणों से घायल व्यक्ति की जान बचाने के लिए कोई भी अस्पताल पहुंचा सकता है। ऐसे व्यक्ति से पुलिस पूछताछ भी नहीं करेगी। अस्पताल को भी बिना पूछताछ के इलाज करना होगा।

9-people-killed-in-road-accidents-on-christmas-day

 

बीते दिनों नैनीताल जिले में ऐसा ही एक मामला सामने आया था। यहां बरसाती नहर में बेहोश पड़े एक व्यक्ति को रिक्शा चालक इकबाल ने अस्पताल पहुंचाया। मगर अस्पताल में इलाज नहीं दिया गया। इस पर रिक्शा चालक ने ट्रैफिक पुलिस को इसकी जानकारी दी, पुलिस के हस्तक्षेप के बाद अस्पताल ने इलाज शुरू किया, जिससे उस व्यक्ति की जान बच गई।

ट्रैफिक निदेशक केवल खुराना ने बताया कि इस घटना के बाद अब पुलिस पूरे प्रदेश में हर माह बेसुध या घायल को अस्पताल पहुंचाने वालों को ट्रैफिक मैन ऑफ द मंथ का सम्मान देगी। इसमें प्रमाणपत्र के साथ नकद इनाम भी शामिल होगा। नैनीताल में हुई इस घटना से इसकी शुरुआत कर दी गई है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *