Wednesday , 15 August 2018

प्लेआफ में हम न पहुंच सकें लेकिन यहां होने वाले दोनों मैचों में जीत के साथ समापन करेंगे- सुरेश रैना

Home / Sports / Cricket / प्लेआफ में हम न पहुंच सकें लेकिन यहां होने वाले दोनों मैचों में जीत के साथ समापन करेंगे- सुरेश रैना
10_05_2017-suresh-raina

कानपुर: अपने बल्ले से बड़े-बड़े गेंदबाजों के छक्के छुड़ाने वाले गुजरात लायंस के कप्तान सुरेश रैना ने ग्रीनपार्क में पत्रकारों से बात करते हुए कहा कि वह अब तक जिस भी टीम का हिस्सा रहे उसमें अपना श्रेष्ठ प्रदर्शन किया है। अगले आइपीएल में वह किस टीम से खेलेंगे, उनकी टीम रहेगी या नहीं इसका भरोसा नहीं है।
अपने आइपीएल कॅरियर के बारे में उन्होंने कहा कि मैं आठ साल तक चेन्नई सुपरकिंग्स का हिस्सा रहा और फिर दो वर्षों से गुजरात लायंस से जुड़ा हुआ हूं। अभी उनका सारा ध्यान गुजरात के शेष बचे दो मुकाबलों पर लगा हुआ है।

प्लेआफ में जगह न बना पाने को लेकर रैना ने माना कि विदेशी खिलाडिय़ों से जिस प्रदर्शन की उम्मीद थी वह नहीं मिल सका लेकिन लोकल खिलाडिय़ों को प्रदर्शन का भरपूर मौका मिला। टीम से बासिल थंपी उभर कर सामने आए हैं। दिल्ली डेयरडेविल्स के खिलाफ बुधवार को होने वाले मैच के बारे में सुरेश रैना ने कहा टूर्नामेंट के प्लेआफ में भले ही हम न पहुंच सकें लेकिन यहां होने वाले दोनों मैचों में जीत के साथ समापन करना चाहेंगे। कानपुर में दर्शकों का भी मुझे काफी सपोर्ट मिलता है। यह देश के सबसे पुराने स्टेडियम में है और इसकी एक विशिष्ट पहचान है।

देश के लिए अच्छा खेलते हुए अचानक चोटिल होना खिलाड़ी को तब काफी खलता है, जब टीवी के सामने बैठकर उसे मैच देखना पड़ता है। यह दर्द लंबे समय से टीम से बाहर चल रहे तेज गेंदबाज मो. शमी का है। उन्होंने कहा कि मुझे आइपीएल में वापसी का लंबे समय से इंतजार था। दिल्ली डेयरडेविल्स के तेज गेंदबाज शमी मंगलवार को ग्रीनपार्क में पत्रकारों से बातचीत कर रहे थे।

उन्होंने कहा दिल्ली भी आइपीएल के प्लेआफ से बाहर हो चुकी है लेकिन इससे कोई फर्क नहीं पड़ता। शमी ने कहा वह बाकी तीन मैचों को अपनी फिटनेस और वापसी को लेकर देख रहे हैं। शमी ने कहा कि भारतीय टीम विराट कोहली के नेतृत्व में काफी अच्छा प्रदर्शन कर रही है। चैंपियंस ट्राफी में भारत गत विजेता है और हम ताज को बरकरार रखने के लिए पूरी तरह तैयार हैं।

गुजरात लायंस के साथ बुधवार को ग्रीनपार्क में होने वाले आइपीएल मैच के लिए दिल्ली डेयरडेविल्स की टीम मंगलवार को करीब दो घंटे देरी से शहर पहुंची। होटल लैंडमार्क में मात्र दो घंटे रुककर टीम प्रैक्टिस के लिए ग्रीनपार्क रवाना हो गई। गुजरात लायंस की टीम अभ्यास को दिल्ली से 15 मिनट पहले निकली। अपने होम ग्राउंड पर मैच खेलने के लिए गुजरात लायंस की टीम सोमवार को ही शहर आ गई थी। मंगलवार को दिल्ली की टीम को अपराह्न दो बजे आना था लेकिन टीम करीब चार बजे होटल पहुंची।

होटल में सबसे पहले कप्तान जहीर खान ने प्रवेश किया। इसके बाद कोरी एंडरसन, कोच राहुल द्रविड़, अमित मिश्रा, रिषभ पंत, करुण नायर, मो. शमी, मॉरलन सैमुअल्स, संजू सैमसन समेत पूरी टीम व स्टाफ अंदर पहुंचा। टीम के सदस्यों का स्वागत किया गया। शाम पौने छह बजे गुजरात लायंस की टीम होटल से अभ्यास के लिए ग्रीनपार्क रवाना हुई। इसके 15 मिनट बाद बाद दिल्ली की टीम भी स्टेडियम को निकली।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *