Friday , 14 December 2018

क्यूँ हो रहा है हरिद्वार में विवाद, श्रीदेवी के अस्थि विसर्जन को लेकर….?

Home / don't Miss / क्यूँ हो रहा है हरिद्वार में विवाद, श्रीदेवी के अस्थि विसर्जन को लेकर….?
Actress-Sridevi-HD-Wallpaper-02169

देहरादून- बॉलीवुड की दिग्गज अभिनेत्री श्रीदेवी का शनिवार रात निधन हो गया, जिससे बॉलीवुड से लेकर उनके फैंस शोक में हैं. वहीं उनके पोस्टमार्टम रिर्पोट में कई नए खुलासे हुए हैं औऱ उनके पति बौनी कपूर से पूछताछ की जा रही है.

वहीं अभिनेत्री श्रीदेवी का पार्थिव शरीर भले ही अभी भारत न आया हो लेकिन उनके अस्थि विसर्जन को लेकर अभी से विरोध शुरू हो गया है।

स्वामी चिदानंद मुनि से कपूर खानदान की नजदीकियां

दरअसल, कपूर खानदान की नजदीकियां ऋषिकेश में परमार्थ निकेतन के स्वामी चिदानंद मुनि से हैं जिसके बाद यह कयास लगाये जा रहे हैं कि दूसरी फिल्मी हस्तियों की तरह ही श्रीदेवी की अस्थियां बोनी कपूर हरीद्वार के बजाय ऋषिकेश में विसर्जित करेंगे।

हरिद्वार में श्रीदेवी के पुरोहित गोविंद शास्त्री साफ़ की ये बात 

हरिद्वार में श्रीदेवी के पुरोहित गोविंद शास्त्री ने साफ किया है कि पूर्व में भी ऋषिकेश के स्वामी चिदानंद ने इस तरह का कृत्य किया था जिसके बाद हरिद्वार में उनका विरोध किया गया था। अगर अब दोबारा से स्वामी चिदानंद मुनि ने ऐसा काम करवाया तो तीर्थ पुरोहित इसका भारी विरोध करेंगे।

गोविंद शास्त्री की मानें तो श्रीदेवी की अस्थियां अगर हरिद्वार में आती है तो या तो कपूर खानदान के तीर्थ पुरोहित इन आस्तियों को विसर्जित करवाएंगे या फिर श्रीदेवी के साउथ के पुरोहितों के द्वारा विसर्जित करवाया जाएगा।

श्रीदेवी के तीर्थ पुरोहित गोविंद शास्त्री की मानें तो अस्थि विसर्जन का महत्व और आदि अनादि काल से विसर्जन हरिद्वार की गंगा नहीं होता रहा है लिहाजा नई परंपरा को शुरू नहीं होने दिया जाएगा

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *